बीटीईयूपी परीक्षा तिथि 2022 www.bteup.ac.in BTEUP डेट शीट २०२२

बीटीईयूपी परीक्षा तिथि 2022: बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश बीटीईयूपी के द्वारा पॉलिटेक्निक के बीटीईयूपी डेट शीट 2022 को जारी करने का फैसला ले लिया गया है। बीटीई यूपी परीक्षा 2022 डिप्लोमा 1st, 2nd , 3rd, 4th, 5th, 6th सेमेस्टर की घोषणा ऑफिशल वेबसाइट https://bteup.ac.in/ पर की जाएगी। जो छात्र इस साल बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक के सेमेस्टर एवं वार्षिक परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वह नीचे दिए गए लिंक का इस्तेमाल करने के बाद BTEUP Time Table 2022 को डाउनलोड कर सकते हैं। बटेऊप डेट शीट डिप्लोमा 1st, 2nd , 3rd, 4th, 5th, 6th सेमेस्टर को जारी करने के विषय में तथा इसको डाउनलोड करने के विषय में सभी प्रकार के आवश्यक जानकारी इस पेज पर देने की प्रयास की गई है। इसलिए छात्रों से यह निवेदन है कि इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें ।

बीटीईयूपी परीक्षा तिथि 2022

दोस्तों आप सभी जानते हैं कि बहुत ही दिनों से बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन के द्वारा सेमेस्टर की परीक्षा का संचालन करने की योजना बनाई जा रही थी। लेकिन कोविड-19 के कारण परीक्षा का संचालन नहीं हो रहा था। लेकिन इस साल सत्र – 21 के छात्रों के लिए परीक्षा का संचालन बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश बीटीईयूपी के द्वारा की जाएगी। परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी छात्र काफी दिनों से बीटीईयूपी टाइम टेबल का इंतजार कर रहे थे। लेकिन बोर्ड ने टाइम टेबल को प्रकाशित नहीं किया था।

अब जल्द ही बीटीई यूपी की ऑफिशल वेबसाइट पर बटेऊप डेट शीट की घोषणा हो सकती है। बीटीई यूपी टाइम टेबल 2022 डिप्लोमा सेमेस्टर को डाउनलोड करने का लिंक इस पेज पर छात्रों को नीचे दिया जा रहा है। जिसका इस्तेमाल करने के बाद छात्र बिना किसी विलंब के BTEUP Time Table 2022 को डाउनलोड कर पाएंगे

BTEUP Time Table 2022

आप सभी जानते हैं कि प्रत्येक वर्ष एवं वार्षिक पॉलिटेक्निक परीक्षा का संचालन बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश के द्वारा होता है। इस परीक्षा में भाग लेने के लिए हजारों की संख्या में छात्रों द्वारा आवेदन फॉर्म भरे जाते हैं। आवेदन फॉर्म स्वीकार करने के बाद बोर्ड के द्वारा एडमिट कार्ड को जारी कर दिया जाता है। निर्धारित समय पर विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का संचालन किया जाता है इस वर्ष भी परीक्षा का संचालन अगले महीने किया जाएगा और परिणाम की घोषणा दिसंबर महीने में कर दी जाएगी। जिसको देखने के लिए इस पेज का उपयोग कर सकते हैं।

बीटीईयूपी टाइम टेबल

बीटीईयूपी परीक्षा समय सारणी 2022: अवलोकन

परीक्षा प्राधिकरण उत्तर प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड
परीक्षा प्रकार पॉलिटेक्निक डिप्लोमा परीक्षा
छमाही पहला, दूसरा, तीसरा, चौथा, पांचवां, छठा सेमेस्टर
सत्र वर्ष 2022
रिलीज परीक्षा योजना का तरीका UPBTE ऑनलाइन
लेख श्रेणी समय सारणी
BTEUP सम सेमेस्टर परीक्षा की तिथि जल्द आएगा
प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी करें
विस्तृत समय सारिणी स्थिति जल्द उपलब्ध होगा
आधिकारिक वेबसाइट bteupexam.in

बीटीईयूपी एग्जाम टाइम टेबल

बीटीई यूपी अक्टूबर में शीतकालीन परीक्षा और फरवरी महीने में ग्रीष्मकालीन परीक्षा के लिए BTEUP पॉलिटेक्निक टाइम टेबल 2022 की घोषणा करता है । इस सत्र के लिए तकनीकी बोर्ड ने अगले महीने डिप्लोमा परीक्षा आयोजित की। सभी छात्र 1 नवंबर को अपना एडमिट कार्ड फॉर्म डाउनलोड करें। तो आप इस लिंक का उपयोग कर सकते हैं और बोर्ड के कार्य परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर सकते हैं, वार्षिक परीक्षा आयोजित कर सकते हैं और मुख्य परीक्षा, बैक पेपर, विशेष बैक पेपर, पुन: परीक्षा के लिए उनके परिणाम घोषित कर सकते हैं।

बीटीईयूपी पॉलिटेक्निक डेट शीट 2022

बोर्ड अब आईआरडीटी, कानपुर द्वारा विकसित पाठ्यक्रम की जांच और अनुमोदन करता है और इसे तकनीकी शिक्षा बोर्ड, यूपी से संबद्ध संस्थानों के लिए निर्धारित करता है, एक वर्ष, दो वर्ष, तीन वर्ष और चार वर्ष की अवधि के 60 विभिन्न विषयों में लगभग 1,05,000 छात्र हैं। वर्तमान में बोर्ड से संबद्ध संस्थानों में जांच की जा रही है। बोर्ड का गठन यूपी प्राविधिक शिक्षा अधिनियम – 1962 के तहत किया गया है। इसमें एक अध्यक्ष और एक उपाध्यक्ष और राज्य सरकार द्वारा नामित 40 सदस्य हैं। सचिव, तकनीकी शिक्षा बोर्ड बोर्ड के पदेन सदस्य सचिव हैं। वर्तमान में 126 सरकारी पॉलिटेक्निक, 468 निजी पॉलिटेक्निक और 18 सहायता प्राप्त पॉलिटेक्निक हैं।

बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश परीक्षा तिथि 2022

छात्र न्यूनतम आवश्यक उपस्थिति रखने पर ही परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। पात्र छात्रों को बोर्ड द्वारा उल्लिखित तिथि के भीतर परीक्षा फॉर्म और शुल्क जमा करना होगा। अंतिम तिथि के बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। परीक्षा के दिन बीटीईयूपी एडमिट कार्ड और कॉलेज आईडी कार्ड ले जाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है । छात्र यूपीबीटीई डेट शीट 2022 चेक कर सकते हैं ।

बीटीईयूपी टाइम टेबल 2022 कैसे डाउनलोड करें?

  • तकनीकी शिक्षा बोर्ड यूपी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.bteup.ac.in पर जाएं ।
  • बीटीई आधिकारिक पेज दिखाई देगा और “नवीनतम समाचार” अनुभाग को संदर्भित करेगा।
  • “प्रस्तावित परीक्षा योजना” की जाँच करें और लिंक पर क्लिक करें
  • यहाँ आपको डेट शीट दिखाई देगी
  • अपने विषय के लिए परीक्षा कार्यक्रम देखें और उसे डाउनलोड भी करें।

परीक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश

वार्षिक / सेमेस्टर परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन इन निर्देशों का पालन करना चाहिए। नीचे दिए गए निर्देशों की जाँच करें।

  • उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा
  • परीक्षा शुरू होने के 20 मिनट पहले और 20 मिनट बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा
  • परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड और वैध प्रमाण साथ ले जाएं
  • BTEUP पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड पर प्रिंसिपल के हस्ताक्षर और मुहर प्राप्त करें
  • परीक्षा हॉल के अंदर कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और प्रोग्राम करने योग्य कैलकुलेटर न ले जाएं
  • आप परीक्षा के दौरान कदाचार से बचें
  • परीक्षा हॉल के अंदर केवल बीटीईयूपी प्रवेश पत्र ले जाएं

छात्र यदि आप डिप्लोमा १, ३, ५वीं सेमेस्टर परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न 

UPBTE परीक्षा योजना कब जारी होगी?
बोर्ड परीक्षा के 1 महीने पहले सम / विषम सेमेस्टर के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी करेगा।

यूपीबीटीई की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?
उत्तर प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bteup.ac.in है।

बीटीईयूपी के द्वारा डिप्लोमा के परीक्षा 2022 का आयोजन कब होगा?
बीटीईयूपी 2022 डिप्लोमा की परीक्षा का संचालन अगले महीने करेगी

Leave a Comment